सिर्फ 3 महीने में हुई थी मेरी पत्नी की KIDNEY ठीक ! जानिए कैसे ?

नमस्कार मैं जोगिंदर सिंह पंजाब का रहने वाला हूँ| मेरी पत्नी रेखा सिंह काफी लंबे समय से बढ़ते क्रिएटिनिन और यूरिया से परेशान थी| क्रिएटिनिन और यूरिया की समस्या का हमें काफी समय के बाद पता चला क्योंकि हम पेट के दर्द को डाइजेशन की समस्या समझ रहे थे|

हम एक किसान परिवार से हैं ज़्यादातर समय तो हमारा खेतों में ही निकल जाता है| कभी-कभी तो खेतों में काम इतना होता था कि घर जाकर खाना खाने की हिम्मत ही नहीं होती थी लेकिन मेरी पत्नी मेरे लिए खाना खेतों में ही लेकर आती थी, घर का पूरा काम करती और बच्चों की देखभाल भी करती थी| कभी-कभी तो काम इतना हो जाता था कि खाना खाने तक का समय नहीं होता था| इसके कारण मेरी पत्नी रेखा के पेट में दर्द और पेट की खराबी से परेशान रहती थी| हमने कई बार डॉ. को दिखाया उन्होने यही कहा कि आपकी पत्नी का डाइजेशन सिस्टम खराब है और उन्हें रेगुलर डाइजेशन की सिरप और दवा खाने की सलाह दी| कुछ महीनों तक तो ठीक रहा, कभी कभी थोड़ा बहुत पेट में दर्द रहता था लेकिन दवा खाने के बाद ठीक हो जाता था|

एक दिन रेखा घर पर काम कर रही थी और अचानक कहने लगी कि मेरे कमर में पीछे की तरफ बहुत दर्द हो रहा है मुझे तो कुछ समझ में नहीं आ रहा था कि ऐसा तो पहले कभी नहीं हुआ फिर ये अचानक क्या हो गया? मुझें लगा शायद एसिडिटी के कारण दर्द हो रहा होगा| मैंने भी एसिडिटी की दवा दे दी लेकिन उस दवाई से भी कोई खास फर्क नहीं पड़ा| मैं अपने पत्नी रेखा को पास के ही प्राइवेट हॉस्पिटल में ले गया वहाँ पर उसके बहुत सारे टेस्ट हुए| रिपोर्ट आने पर डॉक्टर ने मुझें बताया कि आपकी पत्नी का क्रिएटिनिन 5.08 है जो किडनी का खराब होने का संकेत दे रहा है और इसका तो यूरिया भी 140 है| अगर हालत ऐसे ही रही तो किडनी फेल भी हो सकती हैं और आपको तो अपनी पत्नी का जल्द से जल्द ट्रीटमेंट शुरू करवा देना चाहिए|

फिर मेरी पत्नी ने 6 से 7 महीने तक एलोपैथी दवाइयाँ खाई, शुरुआत में तो उसे दवाइयो से काफी आराम मिला लेकिन कुछ महीनों के बाद मेरी पत्नी को दुबारा से वहीं परेशानी होने लगी| मैंने इंटरनेट पर क्रिएटिनिन और यूरिया को कम करने के लिये Creatinine Ayurvedic Treatment को देख रहा था तभी मुझें Ayurvedic Kidney Treatment Hospital के बारे में पता चला| फिर मैंने यूट्यूब पर कर्मा आयुर्वेदा की विडियो को देखा और मुझें क्रिएटिनिन आयुर्वेदिक ट्रीटमेंट के बारे में समझने का मौका मिला|

अगले ही हफ्ते मैं अपनी पत्नी को लेकर दिल्ली के कर्मा आयुर्वेदा हॉस्पिटल पहुंचा| वहाँ हम डॉ. पुनीत से मिले और उन्हें सब कुछ बताया| डॉ. ने हमें समझाया घबराने की कोई बात नहीं हमें इससे भी ज्यादा गंभीर किडनी के रोगी को Creatinine को Ayurvedic Treatment से ठीक किया है| आपकी पत्नी भी जल्दी ही स्वस्थ हो जाएंगी| डॉ. पुनीत ने 3 महीने दवा खाने की सलाह दी और साथ ही यह भी बताया कि ये आयुर्वेदिक किडनी ट्रीटमेंट है आपको रेगुलर दवाइयाँ खानी पड़ेगी| डॉ. साहब ने जैसे समझाया था मेरी पत्नी ने नियमित रूप से दवा लेना शुरू किया| 3 महीनों के बाद हम फिर रूटीन चेक-अप के लिए आए तो हम हैरान रह गए हमने देखा कि क्रिएटिनिन का लेवल 5.08 से कम होकर 2.4 आ गया है और यूरिया भी 140 से कम होकर 72 हो गया| हमारे लिए तो ये किसी चमत्कार से कम नहीं था| अब मेरी पत्नी का स्वास्थ्य पहले से बेहतर हैं और वो स्वस्थ हो चुकी हैं| जिसके लिए हम कर्मा आयुर्वेदा के डॉ. पुनीत का धन्यवाद करते हैं|

Comments